SHARED HOSTING क्या है ?

दोस्तों क्या आपको पता है कि SHARED HOSTING क्या है यदि नहीं तो आज हम आपको बताने जा रहे है कि SHARED HOSTING क्या है और इस HOSTING को क्यों हमें खरीदना चाहिये। 


BEST WEBSITE SPEED CHECKER TOOL
STATIC AUR DYNAMIC WEBSITE ME ANTAR
godaddy.com

SHARED HOSTING क्या है

दोस्तों Shared Hosting  एक कॉमन होस्टिंग है जो केवल वही यूजर खरीदते है जो अपनी वेबसाइट एक छोटे स्तर पर रखना चाहते है या फिर वो लोग खरीते है जिनके पास  वेबसाइट का Space खरीदने के लिए कम बजट होता है इंटरनेट पर Shared Hosting प्रोवाइड करने वाली कंपनी एक ही सर्वर में बहुत WEBSITE को HOST करती है। 

दोस्तों Shared Hosting  होस्टिंग का मतलब है यह कि इंटरनेट पर आपकी वेबसाइट को किसी अन्य वेबसाइट के साथ Shared करना Shared Hosting  में एक ही सर्वर होता है  जिसमे बहुत सारी वेबसाइट जुडी रहती है यानि कि आप उनके साथ Server Shared  कर रहे हो.

Example  – आप जब होटल या अन्य किसी जगह रूम लेते हो तो वहां पर आपको किसी ऐसे रूम में रहना पड़ जाता है जहां पर पहले से ही चार या पांच लोग रहे हो तो आप उनके साथ अपने रूम को शेयर्ड कर रहे हो.

इंटरनेट पर Shared Hosting प्रोवाइड करने वाली कंपनी है –

 

  • HOSTGATER.COM
  • GODDADDY.COM
  • BLUEHOST.COM
  • HOSTINGER.COM
  • DREAMHOST.COM

 

आशा करते है SHARED HOSTING क्या है और SHARED HOSTING से सम्बंधित जानकारी आपको अच्छे से समझ आ गई होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।


Spread the love