Pdf File Submission क्या है

Pdf File Submission क्या है

Spread the love

“Pdf File Submission क्या है”

Seo के अंतर्गत Pdf File Submission क्या है क्यों हर एक वेबसाइट या ब्लॉग के लिए Pdf File Submission करना जरुरी है कौनसी-कौनसी ऐसी पोपुलर PDF Submission वेबसाइट है .


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है की Seo के अंतर्गत Pdf File Submission क्या है क्यों हर एक वेबसाइट या ब्लॉग के लिए Pdf File Submission करना जरुरी है और इसके फायदे क्या-क्या है क्या यह वेबसाइट या ब्लॉग को गूगल में इंडेक्स कराने के लिए Seo की एक तकनीक है आज हम केवल Seo के अंतर्गत Pdf File Submission क्या है और साथ ही साथ यह भी जानेगें की ऐसी कौनसी-कौनसी वेबसाइट है जहाँ पर हम Pdf File Submission कर सकते है.

Seo off Page Optimization क्या है
Seo Directory Submission क्या है

Pdf File Submission क्या है ?

Pdf File Submission का मतलब है की हम अपने वेबसाइट या ब्लॉग से सम्बन्धी एक आर्टिकल या फिर कोई वेबसाइट या ब्लॉग से सम्बंधित जानकारी के pdf file बनाकर उसे बहुत सी पोपुलर pdf फाइल्स स्टोर करने वाली वेबसाइट में अपने ब्लॉग या वेबसाइट की Pdf File सबमिट करना.

जब हम अपने ब्लॉग या वेबसाइट का Pdf File Submission करने के लिए वेबसाइट या ब्लॉग का आर्टिकल या फिर वेबसाइट या ब्लॉग को कोई इनफार्मेशन pdf डॉक्यूमेंट में तैयार करते है तो किसी-किसी जगह हम उस डॉक्यूमेंट में अपने ब्लॉग या वेबसाइट का लिंक बना देते है जब हम अपने वेबसाइट या ब्लॉग के इस Pdf file को pdf फाइल्स स्टोर करने वाली वेबसाइट में सबमिट करेगें और विजिटर इस pdf files को पढ़ेगें या देखेगें तो उन्हें हमारे आर्टिकल या जानकारी पसंद आती है तो इसी pdf में वेबसाइट या ब्लॉग के लिंक के मध्यम से वो विजिटर हमारी वेबसाइट पर redirect हो जायेगें जिससे pdf files के माध्यम से विजिटर हमारे ब्लॉग या वेबसाइट पर विजिट करेगें और हमारे वेबसाइट या ब्लॉग के ट्रैफिक के मात्रा ज्यादा हो जायेगी.

किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए Pdf File Submission करना क्यों जरुरी है ?

किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए Pdf File Submission करना बहुत जरुरी है, क्योकि वेबसाइट या ब्लॉग की Pdf File Submission के वेबसाइट या ब्लॉग के क्वालिटी को दर्शाती है और वेबसाइट या को एक स्ट्रोंग Backline मिलती है जो वेबसाइट या ब्लॉग के लिए एक Seo फ्रेंडली होती है.

Popular Pdf File Submission website List-
  1. www.slideshare.net
  2. issuu.com
  3. www.lulu.com
  4. www.box.com
  5. www.zoho.com
वेबसाइट या ब्लॉग का Pdf File Submission करने के क्या-क्या फायदे है ?
  • वेबसाइट या ब्लॉग का Pdf File Submission करने से वेबसाइट को एक स्ट्रोंग backline मिलता है,
  • वेबसाइट या ब्लॉग का Pdf File Submission करने से वेबसाइट पर ट्रैफिक की मात्रा बहुत ज्यादा होती है.
  • यदि वेबसाइट या ब्लॉग पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा मात्रा में आने से वेबसाइट या ब्लॉग अपने क्वालिटी को प्रदर्शित करती है.
  • यदि वेबसाइट या ब्लॉग अपनी क्वालिटी को प्रदर्शित करती है तो समझों यह वेबसाइट या ब्लॉग गूगल के सर्च इंजन की नजर में आ गया जो वेबसाइट या blog के SEO के लिए बहुत अच्छा संकेत है अर्थात आपके वेबसाइट या ब्लॉग के सभी कंटेंट गूगल के पहले पेज पर आने की सम्भावना है.
  • वेबसाइट या ब्लॉग का Pdf File Submission कर देने से वेबसाइट या के Backline की मात्रा अधिक होती है.
  • Pdf File Submission वेबसाइट या ब्लॉग का Do follow Backline बनाती है जो एक seo फ्रेंडली है.
  • किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग को Promote करने के लिए Pdf File Submission एक अच्छा माध्यम है.
  • वेबसाइट या ब्लॉग का Pdf File Submission करके आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग का पेज रैंक अधिक कर सकते है.

आशा करते है यह आपको अच्छे से समझ आ गया होगा की वेबसाइट या ब्लॉग में Pdf File Submission क्या है क्या है और यह सभी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए क्यों जरुरी है क्या है इसके फायदे Pdf File Submission से सम्बंधित बहुत से बातें आप अच्छे से जान गये होगें आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये.


Pdf File Submission क्या है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *