Online Shopping Hacking

“Online Shopping Hacking”

Online Shopping Hacking क्या है और कैसे हैकर के माध्यम Online Shopping Hacking की जाती है


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि,”Online Shopping Hacking” क्या है और यह हैकर के माध्यम से कैसे की जाती है क्यों आपके लिए यह खतरनाक साबित हो सकती है.

आज के इस Technology के युग में Internet का बहुत बड़ा योगदान है आज internet हर व्यक्ति को अपने साथ जोड़ रहा है और उसको Technology से सम्बंधित ज्ञान दे रहा है लेकिन देखा जाये तो internet व्यक्ति को फायदा के साथ – साथ कुछ नुकसान भी पहुचा रहा है.

आज Internet के माध्यम से हर व्यक्ति अपना हर कार्य पूरा कर रहा है और समय बचा रहा है उन्ही कार्यों में से एक कार्य है ONLINE SHOPPING.

आज हर व्यक्ति समय बचाने के लिए कंप्यूटर में internet के माध्यम से e-commence website पर ONLINE SHOPPING कर घर बैठे सामान मंगा रहा है लेकिन आपको पता नहीं है की Hacker की नजर Online Shopping करते समय आप पर होती है.

जब आप कंप्यूटर में internet से e-commence वेबसाइट पर Online कोई Mobile या अन्य चीजे खरीदने के लिए website open करते हो तो Hacker ऐसी Website का निर्माण करता है जो विल्कुल Online Shopping की Duplicate होती है उसमे Hacker उस Mobile पर ज्यादा Discount और खरीदने की समय सीमा (Time Limit) रखता है जैसे- 70 % या 80% Discount 1 घंटे के अन्दर खरीदने पर दिया जायेगा.

 

इन सभी बातों को Customer ध्यान में रखता है और बिना सोचे-समझें बिना Website की पहचान किये Mobile Order करते वक्त अपने बैंकिंग समन्धित जानकारी और अन्य जानकारी भर देता है जो वह जानकारी Hacker के पास चली जाती है और आपकी Personal जानकारी Hack हो जाती है जिससे Hacker आपकी Perosnal का गलत उपयोग करता है.

आशा करते है आपको हमारी यह “Online Shopping Hacking” से सम्बंधित पोस्ट helpful साबित हुई होगी इसी प्रकार की पोस्ट पढने के लिए आप हमारे ब्लॉग को visit करते रहिये.


How to release facebook from hacker
Hacker और Hacking क्या है
Subscribe on you tube

Spread the love