MS Word Sentence Case

दोस्तों यदि आप MS Word के नये यूजर है या फिर अभी-अभी MS Word सीख रहे है तो आपको MS Word के होम मेनूबार में Sentence Case फंक्शन दिखा होगा या फिर आपने इसका आपने नाम सुना होगा।


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको MS Word Sentence Case फंक्शन के बारे में बताने जा रहे है तो आज हम केवल Sentence Case  फंक्शन के बारे में बात करेगें। 

“MS Word Sentence Case”

LOWER CASE क्या है ?
UPPER CASE फंक्शन क्या है ?
Change Case क्या है

 

दोस्तों जब आप MS Word के अंदर कोई डॉक्यूमेंट में कंटेंट टाइप करते है तो डॉक्यूमेंट के अंदर टाइप कंटेंट में आप गलती से कुछ शब्द Capital या Small टाइप कर देते है तो इसी गलती को सुधारने के लिए MS Word के अंदर Sentence Case फंक्शन का उपयोग करते है 

दोस्तों MS Word के अंदर Sentence Case फंक्शन गलती से टाइप किये शब्दों को Proper sentence में लेकर आता है जैसी – Google, Ms Word . Ms PowerPoint.

MS Word Sentence Case

 

# ध्यान दें – दोस्तों यदि Ms Word के अंदर किसी टाइप डॉक्यूमेंट में Small या Capital शब्द लिखे है जैसे GOOGLE ,google और आप इस Sentence को proper Sentence में लाना चाहते है जैसे – Google तो आप MS Word के अंदर Sentence Case फंक्शन का उपयोग करे.#

 

आशा करते है कि MS Word Sentence Case फंक्शन से सम्बंधित जानकारी आपको अच्छे से समझ आ गई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।


Spread the love