Google Adsense Suspend

दोस्तों क्या आप बार-बार Google Adsense Suspend होने के कारण काफी परेशान है या फिर कोई व्यक्ति आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर बार-बार क्लिक करके आपके Google Adsense को Suspend कर रहा है ,


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि कैसे आप अपने Google Adsense को Suspend होने से बचा सकते है और कैसे अपने Google Adsense Account को सुरक्षित रख सकते है तो आज हम केवल Google Adsense Suspend होने से सम्बंधित बातों पर चर्चा करेगें और इससे सम्बंधित बहुत सी बातें आपको बतायेगें।

Google Adsense Policies
Internet से रुपये कैसे कमाये जाते है ?
स्पैम/फ्रॉड massage से कैसे बचे

 

Google Adsense Suspend होने से बचाये-

दोस्तों Google Adsense के साथ काम करना हर किसी ब्लॉगर के बस की बात अब नहीं रही है क्योंकि आज के समय में Google Adsense Account को सुरक्षित रखना बहुत बड़ी बात बन गई है क्योंकि आज इंटरनेट पर कुछ ऐसे लोग आ गये है जो किसी को आगे बढ़ने नहीं दे रहे है और कुछ ऐसे लोग है जो अपने Google Adsense Account Suspend होने के साथ-साथ वो अपने किसी दोस्त या फिर किसी रिश्तेदार का Google Adsense Account चलता हुआ नहीं देख सकता है इसी बात को ध्यान में रखते हुये आज हम आपको एक ऐसा वर्डप्रेस प्लगइन बताने जा रहे है जिसे आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग में जोड़कर अपने Google Adsense Account को सुरक्षित रख सकते है और अपने Google Adsense Account के Ads पर क्लिक करने की भी Limit लगा सकते है और इस प्लगइन का नाम है “Adsense Invalid Click Protector (AICP)”

Adsense Invalid Click Protector (AICP)” इस प्लगइन की सहायता से आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में लगाये हुये Google Adsense Account और Ads दोनों को सुरक्षित रख सकते है इस प्लगइन में कुछ ऐसी विशेषता है जो Google Adsense Account को सुरक्षित तो रखती है और साथ ही साथ कहां और किसे Ads दिखाना है वो भी हम इस प्लगइन की सहायता से अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में कर सकते है तो फिर चलिए इस प्लगइन के अंदर आने वाले फंक्शन को एक-एक करके जानते है –

Set the Ad Click Limit – इस फंक्शन के माध्यम से आप यह तय कर सकते है कि मेरे वेबसाइट या ब्लॉग पर Google Ads पर केवल 2 या 3 बार ही क्लिक कर सके.

Click Counter Cookies Expiration – इसमें  फंक्शन से आप यह तय कर सकते हो की वेबसाइट या  ब्लॉग  की Cookies कितने समय बाद डिलीट हो जाये।

Set the Visitor Ban Duration– इस फंक्शन से आप यह तय कर सकते है कि यदि कोई यूजर मेरी वेबसाइट या ब्लॉग के Ads पर बार-बार क्लिक कर रहा है तो उस यूजर कितने दिन तक मेरी वेबसाइट या ब्लॉग पर Google Ads ना दिखे।

Do you want to blocking showing ads for some specific countries – इस फंक्शन से आप यह तय कर कर सकते हो की मेरी वेबसाइट या ब्लॉग पर किस देश के लोगों को Google Ads ना दिखे।

Google Adsense Suspend

“ध्यान दें – इस प्लगइन का लाभ/उपयोग केवल वहीं लोग ले सकते है जिनकी वेबसाइट या ब्लॉग वर्डप्रेस पर हो.”

“ध्यान दें – Google Adsense Suspend होने से कैसे बचाये और वो कौनसा ऐसा प्लगइन है जिसे आप अपनी वेबसाइट या  ब्लॉग जोड़कर अपने -Google Adsense Suspend होने से बचा सकते है अब भी आप नहीं समझे हो तो इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है हमने इस प्लगइन और इस विषय से सम्बंधित एक वीडियो बना दिया है आप नीचे दिये वीडियो पर क्लिक करके इस प्लगइन और इससे सम्बंधित बहुत सी जानकारी ले सकते हो। “

क्या है इस प्लगइन के उपयोग करने के फायदे –

  • इस प्लगइन की हेल्प से आप यह तय कर सकते हो कि जब यूजर मेरी वेबसाइट के ads पर क्लिक करे तो उसे उन Ads पर कितने क्लिक करने की परमिशन हो।
  • इस प्लगइन की सहायता से आप यह तय कर सकते हो की जब मेरी वेबसाइट वेबसाइट या ब्लॉग पर कोई लिमिटेशन के बाहर क्लिक करता है तो उसको कितने दिन तक मेरी वेबसाइट या ब्लॉग पर Google Ads ना दिखें।
  • इस प्लगइन  सहायता से आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर आने वाले गूगल Ads को किसी भी कंट्री के लोगों के लिए ब्लॉक कर सकते है यानि कि मेरी वेबसाइट या ब्लॉग पर इस देश के लोगों को गूगल Ads ना दिखें।
  • इस प्लगइन की सहायता से आप उस व्यक्ति को पकड़  सकते हो जो आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर जरुरत से ज्यादा क्लिक कर रहा है।

आशा करते है कि Google Adsense को Suspend होने से कैसे बचाये और कैसे अपने Google Adsense Account को सुरक्षित रखे यह आप अच्छी तरीके से जान गये होगें और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के  लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।


 

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*