Free Software Download Website

Free  Software Download Website List

दोस्तों जब आपको कंप्यूटर में कार्य करने के लिए आपको कंप्यूटर के अंदर मनपसंद सॉफ्टवेयर नहीं मिलते है तो आप काफी MOUSE होते है और कंप्यूटर से सम्बंधित कार्य करने के लिए यहाँ -वहाँ से सॉफ्टवेयर की व्यवस्था करने लगते है लेकिन फिर भी आपको सॉफ्टवेयर उपलब्ध नहीं होता है तो इसी बात को ध्यान में रखते हुये हम आपके लिए कुछ ऐसी फ्री वेबसाइट लेकर आये है जो आपको कंप्यूटर से सम्बंधित बहुत से प्रकार के सॉफ्टवेयर उपलब्ध कराती है जिनसे आप आप अपने कंप्यूटर में Free Software Download कर सकते है ।


नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए Free Software Download Website की List लेकर के आये है जिनसे आप अपने कम्प्यूटर में किसी भी प्रकार का Software Download कर सकते है और अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल कर सकते है आज जो हम आपको Software Download Website की List बताने जा रहे है उन Website से आप अपने कंप्यूटर मात्र में Software Download कर सकते हो वो भी बिल्कुल free में .

Free  Software Download Website List-

1 filehippo.com
2 www.soft32.com
3 download.cnet.com
4 ninite.com
5 www.softpedia.com
6 www.filepuma.com
7 napfiles.com
8 opensourcemac.org
9 www.filecluster.com
10 downloads.zdnet.com
11 www.filehorse.com
12 www.freewarefiles.com
13 www.snapfiles.com
14 snapfiles.com
15 getintopc.com

कंप्यूटर में इंटरनेट से Software Download करने से सम्बंधित जरुरी बातें –

आप अपने कंप्यूटर में इंटरनेट से कोई भी सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने से पहले उस वेबसाइट को अच्छे तरीके से परख-जाँच ले जैसे की वेबसाइट में सुरक्षित सम्बंधित बातों को जैसे

  • इंटरनेट पर वेबसाइट Https से शुरू हो।
  • इंटरनेट पर वेबसाइट में का डोमेन नेम Popular हो जैसे – .Com .net .org
  • आप कंप्यूटर में उन वेबसाइट से सॉफ्टवेयर डाउनलोड ना करें जिनका डोमेन नेम अंको में हो.
  • कंप्यूटर में इंटरनेट पर कभी भी न्यू वेबसाइट से सॉफ्टवेयर डाउनलोड ना करें। 
  • आप अपने कंप्यूटर में सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट ब्राउज़र की Incognito Windows (Private Windows ) का उपयोग करें।
  • अपने कम्यूटर में कभी भी इंटरनेट पर अनजान और फालतू  सॉफ्टवेयर को डाउनलोड ना करें हो सके तो ज़्यदातर उन्ही वेबसाइट से सॉफ्टवेयर डाउनलोड करे जिनकी इंटरनेट पर Alexa Ranking अच्छी हो और वेबसाइट पॉपुलर या  पुरानी  हो।   
  • जब आप इंटरनेट से कोई भी सॉफ्टवेयर डाउनलोड करे तो सॉफ्टवेयर करने से पहले आप अपने कंप्यूटर के कण्ट्रोल पैनल में जाकर विंडोज फ़ायरवॉल को चेक करे कि विंडोज फ़ायरवॉल on है की off यदि ऑफ है तो उसे on जरूर करे और फिर डाउनलोड की प्रोसेस चालू करें।
  • आप अपने कंप्यूटर में इंटरनेट से सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के बाद अपने कंप्यूटर का एंटीवायरस जरूर चलाये और अपने कंप्यूटर को स्कैन करें।

ध्यान दें – आप अपने कंप्यूटर में इंटरनेट पर Free Software Download Website List से Free Software Download करने से पहले यह देख ले की आपका कंप्यूटर 32 बिट प्रोसेसर का है या फिर 64 बिट प्रोसेसर का है यदि आपका कंप्यूटर 32 बिट प्रोसेसर का है तो आप अपने कंप्यूटर में केवल 32 बिट प्रोसेसर ही सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें,

            यदि आपने 64 बिट प्रोसेसर वाले सॉफ्टवेयर अपने कंप्यूटर में गलती से डाउनलोड कर लिए है तो आप जब इसे अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल करोगे तो यह इनस्टॉल नहीं होगा क्योंकि 32 बिट वाले सॉफ्टवेयर केवल 32 प्रोसेसर वाले कंप्यूटर में ही चलते है।  

आशा करते है की Free Software Download Website List से सम्बंधित जानकारी आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हुई होगी और साथ ही साथ आपको इंटरनेट से सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने से पहले कौनसी-कौनसी जरुरी बात को जानना है यह भी आप अच्छे तरीके से जान गए होंगे आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिए। 


Types of computer file
32 Bit और 64 Bit क्या है
Basic full form list

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*