COREL DRAW KE KARY

दोस्तों आपने कभी-भी कंप्यूटर सम्बंधित जानकारी में या फिर इंटरनेट पर COREL DRAW का नाम तो सुना ही होगा और बहुत से लोग COREL DRAW के बारे में जानते है लेकिन बहुत से लोग COREL DRAW KE KARY नहीं जानते है कि COREL DRAW के अंदर हम क्या-क्या चीज बना सकते है।


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि COREL DRAW KE KARY और इसके अंदर हम किसी प्रकार की डिजाइनिंग कर सकते है तो आज हम केवल COREL DRAW KE KARY से सम्बंधित बातों पर चर्चा करेगें।

COREL DRAW KYA HAI
EYE DROPPER TOOL KYA HAI
COREL DRAW BASIC TOOL [HINDI]

 

COREL DRAW के अंदर हम इस प्रकार की डिजाइनिंग कर सकते है।

VISITING CARD DESIGN – हम COREL DRAW के अंदर किसी भी प्रकार का VISITING CARD को बड़े ही अच्छे ढंग से बना सकते है यदि जिस यूजर को COREL DRAW बहुत अच्छी तरीके से चलाना आता हो तो वो  COREL DRAW के अंदर VISITING CARD DESIGN को आसानी से बना सकता है।

INVITATION CARD DESIGN – COREL DRAW  माध्यम से आप किसी भी प्रकार का INVITATION CARD DESIGN बन सकते हो चाहे वो INVITATION CARD विवाह से सम्बंधित हो या फिर किसी फंक्शन से संबंधी।

COVER PAGE DESIGN – COREL DRAW  माध्यम से आप किसी भी प्रकार COVER PAGE DESIGN बना सकते हो बस आपको कंप्यूटर में  COREL DRAW अच्छे तरीके से चलाना आता हो।

BIL BOOK PAID DESIGN – COREL DRAW  माध्यम से आप व्यापार से सम्बंधित किसी भी प्रकार का BIL BOOK PAID DESIGN आसानी से कर सकते हो.

LOGO DESIGN – यदि देखा जाये तो COREL DRAW LOGO DESIGN के लिए सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है आप COREL DRAW के माध्यम से किसी भी प्रकार का LOGO DESIGN कर सकते हो और LOGO को काफी आकर्षित बना सकते हो.

SHAPE DESIGN – COREL DRAW के माध्यम से किसी भी प्रकार की SHAPE DESIGN आसानी से डिज़ाइन की जा सकती है बस इसके लिए आपको COREL DRAW का ज्ञान होना अनिवार्य है।

आशा करते है कि COREL DRAW KE KARY से सम्बंधित जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।


Spread the love