Comet Cache क्या है

दोस्तों क्या आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की स्पीड को लेकर परेशान है यदि हाँ तो आज हम आपके लिए लेकर आये एक अच्छा Cacheing Pluging जिसे आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में जोड़कर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के Speed को बहुत ही ज्यादा कर सकते है


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि Comet Cache क्या है और कैसे हम अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की Speed को Comet Cache के माध्यम से अधिक कर सकते है और साथ ही साथ इस Plugin की Setting कर सकते है.

WEBSITE या BLOG में AMP जोड़े की नहीं
GOOGLE SEARCH CONSOLE KYA HAI
comet-cache

 

दोस्तों Comet Cache एक WordPress Cms (Content Managment System Tool ) का एक Plugin है जिसकी हेल्प से हम अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की Caching को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग से Remove कर सकते है और अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की Speed को और भी अधिक कर सकते है.

अब बात करते है कि आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में Comet Cache Plugin कैसे जोड़े और अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की Speed को कैसे अधिक से अधिक कर सके।

# दोस्तों Comet Cache Plugin हम अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में कैसे जोड़े और कैसे इस Plugin की सेटिंग करे इसके लिए हमने आपको नीचे एक वीडियो दिया है यह वीडियो देखकर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में Comet Cache जोड़ सकते है और इसकी सेटिंग करके अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की Speed और भी अधिक कर सकते है। #

आशा करते है कि Comet Cache क्या है और इसका उपयोग वेबसाइट या ब्लॉग में कैसे किया जाता है और इससे कैसे वेबसाइट या ब्लॉग की स्पीड को अधिक किया जा सकता है यह आपको अच्छे से समझ आ गया होगा और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की और जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।


 

Spread the love

2 Replies to “Comet Cache क्या है”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*