BOLD Function क्या है

BOLD Function क्या है इसका Document में क्यों उपयोग करते है ?

क्या आपको पता है की हम अपने डॉक्यूमेंट फाइल में BOLD फंक्शन का उपयोग क्यों करते है यदि नहीं तो आज हम आपको डॉक्यूमेंट फाइल में BOLD का उपयोग क्यों करते है इसके बारे में बतायेगें ?


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है की BOLD Function क्या है इसका Document में क्यों उपयोग करते है इसका मतलब क्या है क्या है Document फाइल में कुछ effect लेकर के आते है तो आज हम  BOLD फंक्शन के बारे में बात करेगें। 

Text formatting & page formatting
Taskbar क्या है
follow twitter.com

BOLD Function क्या है इसका Document में क्यों उपयोग करते है-

जब हमें अपने Document के अंदर किसी स्पेशल शब्द को यदि हाईलाइट करना या डार्क करना  है तो हम अपने Text एडिटर से Document फाइल के अंदर BOLD फंक्शन का चुनाव करेगें क्योंकि किसी भी स्पेशल शब्द पर यदि BOLD फंक्शन का उपयोग किया जाता है तो वो Document के अंदर शब्द को अलग से हाईलाइट या डार्क  कर देता है जिससे वो शब्द पुरे डॉक्यूमेंट के अंदर सभी शब्दों से अलग और अच्छा लगने लगता है।

किसी भी Document फाइल में जब  BOLD फंक्शन का उपयोग किसी स्पेशल शब्द में किया जाता है तो डॉक्यूमेंट के अंदर वो शब्द किसी महत्वपूर्ण बात को प्रदर्शित करता है और किसी किसी डॉक्यूमेंट फाइल के अंदर BOLD फंक्शन का उपयोग इसलिए किया जाता है जिससे डॉक्यूमेंट सुन्दर और आकर्षित करने वाला लगे और पुरे डॉक्यूमेंट के अंदर वो शब्द सबसे अलग दिखने लगे.

SEO ( Search Engine Optimization )  BOLD फंक्शन का महत्व –

यदि आप किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग का SEO ( Search Engine Optimization ) कर रहे है तो आपको वेबसाइट या ब्लॉग के किसी भी जानकारी में BOLD फंक्शन टैग को चलाना अनिवार्य है क्योंकि यह टैग SEO ( Search Engine Optimization ) फ्रेंडली है।

सभी टेक्स्ट एडिटर या सॉफ्टवेयर में BOLD फंक्शन की ज्यादातर shortcut key Ctrl + B होती है.

आशा करते है BOLD Function क्या है इसका Document में क्यों उपयोग करते है और SEO ( Search Engine Optimization ) के अंतर्गत यह फंक्शन क्यों महत्वपूर्ण है यह आप अच्छे से समझ गए होगें आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये। 


 

Spread the love