ADSENSE CONTENT POLICIES [HINDI]

दोस्तों यदि आप एक YOUTUBER या BLOGGER हो और आपका एक GOOGLE ADSENSE ACCOUNT है तो आपको ADSENSE ACCOUNT CONTENT POLICIES के बारे में पता होना चाहिये।


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको  बताने जा रहे है GOOGLE  ADSENSE CONTENT POLICIES के बारे में आपको अपने ब्लॉग या YOUTUBE चैनल  पर किसी तरह के CONTENT डालने चाहिये और किस तरह के CONTENT  नहीं डालना चाहिये जिससे आपका GOOGLE  ADSENSE ACCOUNT GOOGLE  ADSENSE CONTENT POLICIES के अंतर्गत सही एवं सुरक्षित रहे। 

Google Adsense Suspend
Google Adsense Policies
GOOGLE ADSENSE

 

“GOOGLE  ADSENSE CONTENT POLICIES”

 

  • Google Adsense Content Polices के अंतर्गत यदि आप वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल पर ऐसा कंटेंट पब्लिश/अपलोड कर रहे है जो Google Adsense Policies के खिलाफ है तो इसके लिए Google Adsense कंपनी आपकी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुबचैनल पर आने वाले Ads पर रोक लगा देगी और आपका  Google Adsense Account हमेशा के लिए बंद कर देगी। 
  • यदि आप अपनी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल पर एडल्ट कंटेंट वाली साम्रग्री पब्लिश/अपलोड करते है तो आपका Google Adsense अकॉउंट बंद हो सकता है। 
  • यदि आप अपनी वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल पर ऐसा कंटेंट डाल रहे है जो किसी के लिए खतरनाक या अपमानजनक साबित हो सकता है तो इस कारण भी आपका Google Adsense अकॉउंट बंद हो सकता है।  
  • यदि आप वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल  पर शराब, ड्रग्स अन्य नशीले पदार्थ वाले कंटेंट को पब्लिश/अपलोड कर रहे है तो यह भी आपके Google Adsense अकॉउंट बंद होने का कारण बन सकता है। 
  • यदि आप वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल हैकिंग/क्रैकिंग सम्बंधित जानकारी है जो लोगों को नुकसान पहुंचा रही है तो इसकी वजह से भी आपका Google Adsense अकॉउंट बंद हो सकता है।  
  • यदि आप वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल बम, गोला बारूद, हथ्यार जैसी जानकारी सम्बंधित सामग्री के बारे में बता रहे हो यह दुनियाँ के लिए खतरनाक साबित हो रही है तो यह Google Adsense के खिलाफ है इस कारण भी आपका Google Adsense अकाउंट बंद हो सकता है।  
  • यदि आप अपने वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल पर healthcare से सम्बंधित गलत जानकारी दे रहे हो और यह जानकारी लोगों के लिए खतरनाक साबित हो रही है तो इस  कारण भी आपका  Google Adsense अकाउंट बंद हो सकता है।  
  • यदि आप  वेबसइट/ब्लॉग या यूटुब चैनल कॉपी कंटेंट/गलत कंटेंट/या फिर ऐसा कंटेंट जो लोगों पर गलत जानकारी पहुंचा रहा है जो लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है तो यह भी Google Adsense Policies के खिलाफ है और इस कारण भी आपका Google Adsense अकाउंट बंद हो सकता है।  

आशा करते है कि GOOGLE  ADSENSE CONTENT POLICIES से सम्बंधित जानकारी आपको अच्छे से समझ आ गई होगी और यह जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित हुई होगी तो आप इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट करते रहिये।


 

Spread the love