Dipawali online Shopping

Dipawali online Shopping करने पर ध्यान रखे इन बातों को –

दोस्तों आज कल इंटरनेट का उपयोग दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है आज कल लोग छोटे-मोटे कार्य के लिए इंटरनेट का उपयोग भारी मात्रा में कर रहे है इस समय लोग Dipawali फेस्टिवल के लिए सबसे ज्याद online सामान खरीद रहे है तो आप Dipawali online Shopping करने पर ध्यान रखे इन बातों को.


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे कि यदि आप Dipawali online Shopping करने पर विचार बना रहे है और ऐसी वेबसाइट को सर्च कर रहे है जो सबसे ज्यादा सामान पर ऑफर देती है तो इसके लिए इन बातों को जरूर ध्यान रखे –

Online Shopping Hacking
cyber warfare क्या है
online transaction करते समय क्या-क्या सावधानियाँ वर्तनी चाहिये

 

Dipawali online Shopping करने पर ध्यान रखे इन बातों को –

  • ऑफर की जाँच –
  • वेबसाइट की सिक्योरिटी 
  • वेबसाइट में SSL 
  • वेबसाइट की POPULARITY 
  • PRODUCT REVIEW

 

ऑफर की जाँच 

यदि इंटरनटे पर यदि कोई इ- कॉमर्स वेबसाइट सामान खरीदने पर आपको बड़े सेबड़ा ऑफर दे रही है तो आप उस ऑफर की जरूर जाँच करे जैसे – इ- कॉमर्स वेबसाइट कितना पॉपुलर है उसका डोमेन नाम कैसे है कितना ऑफर दे रही है किस सामान पर दे रही है क्या हमारे लिए उसने डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड की डिटेल को सुरक्षित रखने एक लिए उसमें सिक्योरिटी लगाई है की नहीं।

 

वेबसाइट की सिक्योरिटी

आप किसी भी इ- कॉमर्स वेबसाइट से सामान खरीदने पर उस वेबसाइट की सिक्योरिटी जरूर चेक करे जैसे की वेबसाइट में SSL (SECURE CIRCUIT LAYER ) लगा है की नहीं क्या वेबसाइट का डोमेन नाम किसी WORD से शुरू होता है कि नहीं उसका यूआरएल कहीं अजीब-गरीब तो नहीं तो आप इन बातों का जरूर ध्यान  रखे।

 

वेबसाइट में SSL

आप हमेशा उसी इ- कॉमर्स वेबसाइट से सामान ख़रीदे जिस वेबसाइट के यूआरएल में एक ग्रीन कलर का ताला लगा हो यदि इ- कॉमर्स वेबसाइट में ग्रीन कलर का ताला नहीं लगा हो तो आप ऐसी वेबसाइट से ना तो सामान खरीदने और नहीं अपनी पर्सनल देतें उसमें भरे.

 

वेबसाइट की POPULARITY

इंटरनेट से online सामान खरीदने पर इ- कॉमर्स वेबसाइट की पॉपुलरटी भी चेक करे की यह online सामान खरीदने इ- कॉमर्स वेबसाइट पॉपुलर है और किनते लोग इस वेबसाइट से online सामान  खरीदते है यह सभी बातों को ध्यान में जरूर रखें।

 

PRODUCT REVIEW

आप इ- कॉमर्स वेबसाइट जो सामान खरीदना चाहते हो तो उस सामान का REVIEW जरूर देखे जब कोई इ- कॉमर्स वेबसाइट से सामान ख़रीदा है तो वो उस सामान से सम्बंधित इ- कॉमर्स वेबसाइट पर उस सामान की नीचे एक REVIEW छोड़ देता है आप उस REVIEW को जरूर पढ़े

कॉमर्स वेबसाइट  पर REVIEW मतलब सामान कैसा है और उसकी क्वालिटी कैसी है।

ध्यान दें – मेरा सुझाव है की आप केवल पॉपुल  इ- कॉमर्स वेबसाइट ही सामान ख़रीदे जैसे की –

आप Dipawali online Shopping के लिए इस खास बात को जरूर ध्यान में रखे तो हो सकता है  आपको फायदा  

यदि आपने इ- कॉमर्स वेबसाइट online सामान खरीदने का मन बना लिया है तो आप जिस सामान की ONLINE खरीद करना का रहे है तो आप ऊपर दी गई सभी वेबसाइट पर उस सामान को चेक करे की कौनसी वेबसाइट आपको यह सामान कितने रुपये में दे रही है और कितना ऑफर आपको दे रही है , क्योंकि हर एक वेबसाइट का अपना-अपना ऑफर होता है. 

आशा करते है कि Dipawali online Shopping सामान खरीदने पर ध्यान में रखने वाली बातें आपको अच्छे से समझ आ गया होगी आप इसी तरह की जानकरी  के लिए हमारे ब्लॉग पर विजिट रहिये है. 


 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*